मेघवाल समाज के प्रतिभा सम्मान समारोह में जिला प्रमुख ने बालिकाओं के लिए की यह बडी टिप्पणी

575 day ago ( 18/03/2018 at 14:04:pm )

जैसलमेर. जिला स्तरीय मेघवाल समाज प्रतिभा सम्मान समारोह रविवार को डेडानसर रोड स्थित मेघवाल समाज छात्रावास परिसर में जिला प्रमुख अंजना मेघवाल के मुख्य आतिथ्य में हुआ। जेताराम वणल ने अतिथियों का स्वागत किया। समारोह में शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिभाशाली 10वीं के 50 व 12वीं के 50 छात्र-छात्राओं सहित आईआईटी, मेडिकल, सरकारी सेवाओं में चयनित कर्मचारी, अधिकारियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का आगाज बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया गया। समारोह की अध्यक्षता पूर्व विधायक मुल्तानाराम बारूपाल ने की। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि (से.नि.मु.अभि.) रूपाराम मेघवाल, समाजसेवी डॉ. रामजीराम, उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर हंसमुख कुमार, कोषाधिकारी जसराज चौहान, पीएमओ डॉ. जेआर पंवार ने संबोधित किया।
बालिका शिक्षा को दे बढ़ावा समारोह की मुख्य अतिथि जिला प्रमुख अंजना मेघवाल जिला प्रमुख ने कहा कि बाबा साहब के पद चिह्नों पर चलने की बात कही। उन्होंने कहा कि समाज में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने पर ही तीव्र गति से विकास होगा। वर्तमान में बालिकाएं भी हर क्षेत्र में ऊंचे मुकाम हासिल कर सकतीं हैं। उन्होंने समाज के लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने की बात कही। संविधान में मिले अधिकारों का करें उपयोग समारोह की अध्यक्षता करते हुए मुल्तानाराम बारूपाल ने कहा कि आजादी से पूर्व तथा वर्तमान में समाज की राजनीति आर्थिक एवं सामाजिक परिस्थितियोंं में काफी अंतर आया है। उनहोंने युवाओं को संविधान में दिए गए अधिकारों के प्रति सजग रहकर कार्य करने की बात कही और संविधान प्रदत्त अधिकारों का सही उपयोग करने को कहा। शिक्षा के साथ खेल में भी आगे बढऩा जरूरी समारोह के विशिष्ठ अतिथि रूपाराम धनदेव ने समाज के प्रति अपना कर्तव्य निर्वहन करते हुए शिक्षा के साथ खेल जगत में आगे बढऩे की बात कही। डॉ. रामजीराम ईणखिया ने समाज में आर्थिक कमजोर छात्र-छात्राओं को मदद देने के प्रयास करने का आह्वान किया। जसराज चौहान जिला ने कहा कि समाज में राजनीतिक पक्ष मजबूत होने पर समाज का विकास होगा। इस दौरान डूंगराराम देवपाल, हंसमुख कुमार, डॉ. जे.आर. पंवार, मांगीलाल बामणिया ने भी विचार व्यक्त किए। इस वर्ष चयनित नरेन्द्र ईणखिया आरपीएस ने अनुभव बांटे व छात्र छात्राओं को मार्ग दर्शन दिया। आयोजन समिति के अध्यक्ष रमेश बालोच ने अतिथियों का आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन गेमराराम गेवा व विरमाराम ने किया।

Recent Comments (4)
Bheekha ram Bhatia बहुत बहुत बधाई हो
Arvind Meghwal Well done!
Arvind Meghwal Well done!
Add Your Comment

Sorry ! अपनी प्रोफाइल जोड़ने के बाद ही comment लिख सकते हो....

मेघवंशी - मेघवाल समाज

All India Meghwal Samaj, Rajasthan Meghwal Samaj, Megs of Rajasthan, Meghwal Samaj, Meghwal Society Rajasthan, Rajasthan Meghwal Parishad, Rajasthan Meghwal Samaj Bilara Jodhpur, Meghwal Samaj Brides and Grooms, Meghwal Samaj Matrimonial